मुख्यमंत्री पद से हटे अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में क्या बोला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से हटे अरविंद केजरीवाल ने पहली बार दिल्ली विधानसभा में बतौर विधायक अपना संबोधन किया. केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत ताकतवर हैं. उनके पास अथाह पैसा है. लेकिन वह भगवान नहीं है.

केजरीवाल ने कहा कि अगर भाजपा के दो नेताओं को भी जेल में डाल दिया गया तो उनकी पार्टी टूटने का खतरा उत्पन्न हो जाएगा. लेकिन आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं को जेल में डालने के बाद भी भाजपा AAP को तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाई. इसकी वजह यह है कि आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने का एकमात्र उद्देश्य यह था कि दिल्ली में जनता के काम को रोका जा सके. महिलाओं को दी जाने वाली ₹1000 की मासिक सहायता को बंद किया जा सके. दिल्ली की सार्वजनिक बसों में महिलाओं की फ्री यात्रा को रोका जा सके. दिल्ली के स्कूलों की सुधरती हालत को बिगाड़ा जा सके.

केजरीवाल ने कहा कि लेकिन भाजपा अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो पाएगी. वह अब जनता के बीच में आ गए हैं. जनता के हित के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी.

केजरीवाल ने अपना यह संबोधन दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन दिया. मुख्यमंत्री पद से हटने की वजह से केजरीवाल की सीट भी बदल गई है. वह पहले बतौर मुख्यमंत्री एक नंबर सीट पर बैठते थे. लेकिन अब उनको 41 नंबर सीट आवंटित की गई है. जबकि उनके बगल में बैठने वाले पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी 40 नंबर सीट आवंटित की गई है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *