धूल रहित सड़क पर उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार फिर आमने-सामने

दिल्ली आजकल ब्यूरो , दिल्ली

सड़कों को धूल रहित बनाने के मुद्दे पर उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. उपराज्यपाल निवास की ओर से कहा गया है कि उपराज्यपाल ने सभी स्थानीय निकायों को सड़कों की लगातार सफाई करने के निर्देश दिए हैं. जबकि दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि वह पहले ही इस तरह की बैठक आयोजित करने वाले थे. लेकिन दिल्ली के मुख्य सचिव के नहीं आने की वजह से यह बैठक नहीं हो पाई थी. ऐसे में यह कहना कि उपराज्यपाल ने यह पहल की है. यह उचित नहीं है.

उपराज्यपाल निवास की ओर से यह दावा किया गया है कि उपराज्यपाल ने PWD , MCD , बाढ़ नियंत्रण विभाग सहित सभी स्थानीय निकायों को निर्देश दिया है कि वे सड़कों को धूल मुक्त करने के लिए लगातार सफाई करें. यह कार्य बरसात में भी जारी रखा जाए. उपराज्यपाल ने यह निर्देश भी दिए हैं की सफाई करने से पहले और सफाई करने के बाद की फोटो लाइव अपडेट की जाए.

दूसरी ओर, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि उनका कार्यालय पहले ही इन सभी विभागों के साथ बैठक करने वाला था. लेकिन दिल्ली के मुख्य सचिव की अनुपस्थिति की वजह से यह बैठक नहीं हो पाई थी. उन्होंने सफाई करने से पहले और बाद की फोटो लाइव वेबसाइट पर अपडेट करने के निर्देश भी दिए थे. इसके अलावा उन्होंने नालों की गाद निकालने के निर्देश भी जारी किए थे. ऐसे में दिल्ली के उपराज्यपाल को इस तरह का श्रेय लेने से बचना चाहिए.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *