WhatsApp Image 2023-12-30 at 09.16.12_e60b3a32

देवली में एनएसएस के छात्रों ने आयोजित की दाखिला रैली

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
29 दिसंबर 2023

बच्चन प्रसाद सर्वोदय कन्या विद्यालय , देवली के एनएसएस के छात्राओं द्वारा दाखिला रैली का आयोजन कराया गया. रैली का उद्देश्य समाज मे सरकारी स्कूलों में दाखिला कराने के प्रति जागरुकता फैलाना था. समारोह का आयोजन डी.डी.ई साउथ डिस्ट्रिक्ट डॉ. अशोक कुमार त्यागी, डी. डी.ई (जोन -24) डॉ. सी.एस वर्मा, प्रधानाचार्या श्रीमति प्रतिभा शर्मा , ज्योति कालरा (दक्षिण ज़िला समन्वयक) तथा शबनम (देवली संकुल समन्वयक) के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ.

समारोह को सफल बनाने में शिक्षकों की मेहनत तथा छात्राओं का योगदान सराहनीय रहा. जिन्होने रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और पूरे जोश के साथ नारे लगाये – कभी ना करना ऐसी भूल, सब बच्चों को भेजो स्कूल. आओ मिलके हाथ बढ़ायें, दाख़िला रैली को सफल बनायें. मिडडे मील हम खाएँगे , सरकारी स्कूल हम जाएँगे.

रैली के कार्यकर्ताओं ने संगम विहार एवं देवली के इलाक़ों में जाकर लोगों को सरकारी स्कूल के दाख़िले के बारे में बताया तथा लोगों को दाख़िले के जागरूक किया. यह अंत नहीं बल्कि एक शुरुआत है- एक खूबसूरत भविष्य के लिये- एक स्वर्णिम भारत के लिए. इस कार्यक्रम के दौरान लोगों को सरकारी स्कूल में दाखिला से संबंधित विस्तृत जानकारी देने के साथ ही उन्हें यह भी बताया गया कि सरकार शिक्षा के लिए क्या-क्या सुविधा उपलब्ध करा रही है

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *