गुरूद्धारा शीशगंज पर श्रद्धाुलओं के चालान का मामला जल्द हल करने का पुलिस का वादा

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
6 अक्टूबर 2023

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका और महासचिव सरदार जगदीप सिंह काहलों ने गुरुद्वारा शीशगंज साहिब में माथा टेकने वाले श्रद्धालुओं के 20-20 हज़ार रुपये के चालान काटे जाने के मामले का गंभीर नोटिस लेते हुए कमेटी के सचिव सरदार जसमेन सिंह नोनी व गुरुद्वारा शीशगंज साहिब के अध्यक्ष सरदार अमरजीत सिंह पिंकी के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम का गठन किया है. उन्होंने कहा कि इस मामले को जल्द हल किया जाना चाहिए.

यह बताया जा रहा है कि इस टीम द्वारा पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त व पीडब्ल्यू अधिकारियों से मुलाकात कर इस मुद्दे पर चर्चा की गई. मीटिंग के बाद जानकारी साझा करते हुए जसमेन सिंह नोनी व अमरजीत सिंह पिंकी ने बैठक के बाद बातचीत का विवरण बताते हुए कहा कि पुलिस व पीडब्ल्यूडी दोनों विभागों के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि गुरुद्वारा शीशगंज साहिब एक पवित्र स्थल है. जहां पर संगत गुरु तेग बहादुर जी को शीश झुका कर नमन करती है व गुरु साहिब का आर्शीवाद प्राप्त करती है. उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने 1 से 2 दिनों के भीतर इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए आश्वासन दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों को 20-20 हज़ार रुपये के चालान मिले हैं. उनके समाधान के लिए भी दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी काम कर रही है. उन्होंने ऐसे सभी श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वह गुरुद्वारा सीसगंज साहिब में मैनेजर से मुलाकात कर अपने चालान की कॉपियां सौंपे तथा उन्हें चालान भरने की कोई आवश्यकता नहीं होगी.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *