विजय गोयल ने टाउन हॉल में लगाई बिजली अदालत

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
5 अक्टूबर 2023

पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने चाँदनी चौक लोकसभा क्षेत्र के टाउन हॉल चौक में BSES उपभोक्तओं के लिए ‘बिजली अदालत’ लगायी. जिसमें सैकड़ो लोगो की बिजली से सम्बंधित समस्याओं का निवारण किया. विजय गोयल की यह बिजली अदालत काफी लोकप्रिय हो रही है. इसकी वजह यह है कि यहां पर आने वाले केसों पर तेजी से सुनवाई की संभावना बढ़ जाती है. जिसकी वजह से लोग भारी संख्या में अपनी बिजली की समस्याओं को लेकर ‘बिजली अदालत’ में आ रहे हैं.

पिछली बार विजय गोयल ने डेरावल नगर में बिजली अदालत लगायी थी. इस बार उन्होंने इसका आयोजन टाउन हॉल चौक पर किया. बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर लोगों की समस्या को हल किया गया. उनके साथ  BSES के आला अधिकारी मौजूद थे.

गोयल ने कहा पूरी दिल्ली में इस तरह की अदालत लगायी जानी चाहिए. जो लोग निर्वाचित लोग हैं. उनको इस तरह की अदालतें लगाकर जनता के साथ संवाद कायम करने चाहिए. जिससे जनता अपनी समस्याएं बिना हिचकिचाहट के सामने रखे और उनका जल्द समाधान हो.

गोयल ने कहा कि लोगो की अधिकतर समस्या बिजली बिल ज्यादा आने, ख़राब मीटर , बिजली कट की समस्या से संबंधित है. जबकि कुछ लोगों का कहना हैं कि जब से फ़ास्ट मीटर लगे हैं. बिल ज्यादा आ रहा है.

गोयल ने कहा कि आगे भी वह दिल्ली की अलग-अलग समस्याओं पर अदालत लगाएंगे और जनता की समस्याओं को हल करेंगे. दिल्ली सरकार को भी जनता की समस्याओं के लिए सवेंदनशील होना चाहिए और शीध्र कोई योजना लाकर उपभोकताओं को राहत प्रदान करनी चाहिए.  

गोयल ने कहा अगली अदालत पानी की अदालत होगी.  जिसमें जनता की पानी की समस्याओं को हल किया जाएगा. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *