स्पेशल सेल ने आईएसआईएस आतंकी को अरेस्ट किया, एनआईए ने घोषित कर रखा था तीन लाख रूपये का इनाम

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
2 अक्टूबर 2023

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस के एक आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा को अरेस्ट किया है. वह पेशे से इंजीनियर है. पुणे पुलिस ने उसको पकड़ा था. लेकिन वह उसकी हिरासत से भाग गया था. जिसके बाद से वह दिल्ली में अलग जगह पर छुपकर रह रहा था. उसकी गिरफतारी पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए, ने तीन लाख रूपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

स्पेशल सेल ने जिस आतंकी को अरेस्ट किया है. वह दिल्ली का रहने वाला है. उससे पूछताछ के आधार पर दो अन्य लोगों को अरेस्ट किया गया है. इनके कब्जे से बड़ी मात्रा में तरल कैमिकल और जेहादी साहित्य पकड़ा गया है. यह कहा जा रहा है कि ये आतंकी दिल्ली में कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. जो तरल कैमिकल इनके पास से जब्त किया गया है. उससे वह बम बनाते थे. ऐसे बम का सफल परीक्षण वह पुणे के जंगल में कर चुके थे.

शाहनवाज को पुणे पुलिस ने उसके एक साथी के साथ बाइक चोरी करते हुए पकड़ा था. पुणे पुलिस को लगा कि उन्होंने बाइक चोरों के गिरोह के सदस्यों को पकड़ा है. लेकिन पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे आईएसआईएस के स्लीपर मॉडल के सदस्य हैं. उन्होंने तरल कैमिकल से बम बनाने और उसके सफल परीक्षण की जानकारी भी पुलिस को दी थी. पुणे पुलिस की हिरासत से शाहनवाज भाग गया था. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *