राजौरी गार्डन गुरुद्वारा में उमड़ा संगतों का सैलाब

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
1 अक्टूबर 2023

पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन गुरुद्वारा साहिब में गावौ साची बाणी (नाम बाणी का पहरा) कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें संगत का सैलाब उमड़ पड़ा.

इससे पहले अमृतसर के शहीदां के गुरुद्वारा साहिब में हर रविवार को चौपहरा होता है. जिसमें हजारों की गिनती में संगत पहुंचती है. उसी तर्ज पर राजौरी गार्डन गुरुद्वारा साहिब में अध्यक्ष हरमनजीत सिंह, महासचिव मनजीत सिंह खन्ना और उनकी समुची टीम ने महीने के आखिरी शनिवार को इस कार्यक्रम को करने का फैसला लिया. सुखमनी साहिब के पाठ से समागम की शुरुआत हुई और उसके बाद पांच पाठ जपुजी साहिब, 2 पाठ चौपई साहिब, आनंद साहिब और फिर अरदास की गई. करीब 4 घंटे तक यह कार्यक्रम चला.

सः हरमनजीत सिंह ने कहा कि उनकी यही कोशिश रहती है कि संगत को और खासकर युवा वर्ग को गुरुघर से जोड़ने के लिए ऐसे कार्यक्रम करवाए जाये. इसलिए जब धर्म प्रचार के चेयरमैन दलीप सिंह सेठी ने इस कार्यक्रम का प्रस्ताव दिया तो समुची कमेटी ने बिना देरी के इसे करवाने की मंजूरी दे दी. संगत का भी पूर्ण सहयोग मिला और संगत की मांग पर अब हर महीने के आखिरी शनिवार को इसे करवाया जायेगा.

कार्यक्रम में गुरुद्वारा साहिब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरबंस सिंह भाटिया, उपाध्यक्ष परविन्दर कौर, खजानची प्रीत प्रताप सिंह, डिस्पैंसरी के चेयरमैन हरजीत सिंह राजा बख्शी, सिख यूथ फाउंडेशन के हरनीक सिंह, बीबी हरदयाल कौर सहित समुचे स्त्री संतसंग जत्थों ने भी भाग लिया.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *