WhatsApp Image 2023-09-25 at 4.27.25 PM

सिख मुद्दों को लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
25 सितंबर 2023

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका और महासचिव सरदार जगदीप सिंह काहलों के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मीटिंग के संबंध में जानकारी साझा करते हुए सरदार हरमीत सिंह कालका और सरदार जगदीप सिंह काहलों ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने सबसे पहले चंद्रयान-3 और जी20 की सफलता पर भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बधाई दी.

इसके पश्चात सिख पंथ के मसलों को लेकर विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया गया. प्रतिनिधिमंडल ने अमित शाह को सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर के खिलाफ चल रहे केसों के बारे में बताया तथा उनके संज्ञान में लाया गया कि किस प्रकार सज्जन कुमार को एक केस में बरी कर दिया गया.  जिसके बाद सिख कौम के दिलों को गहरी चोट पहुंची है.

उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री से गुरुद्वारा डोंगमार साहिब, गुरुद्वारा ज्ञान गोदरी साहिब और शिलांग के सिखों के बारे में भी चर्चा की. गृह मंत्री ने सभी मुद्दों को ध्यानपूर्वक सुना और आश्वस्त किया कि जल्द ही इन मुद्दों पर कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री श्री अमित को धन्यवाद देते हैं क्योंकि एक समय था. जब सरकार से कोई कार्य करवाने के लिए सरकारों को घेरना और धरना देना पड़ता था. लेकिन आज सरकार सिख कौम की आवाज़ सुनती है. उनके मुद्दों पर चर्चा के लिए समय भी देती है. उन्होंने पूरी संगत का आभार व्यक्त किया. जिन्होंने दिल्ली में सेवा करने की जिम्मेवारी मौजूदा टीम को सौंपी.

इस प्रतिनिधिमंडल में सरदार हरविंदर सिंह के. पी., सरदार एमपीएस चड्ढा, सरदार आत्मा सिंह लुबाना, सरदार भूपिंदर सिंह भुल्लर, सरदार गुरुमीत सिंह भाटिया और सरदार गुरदेव सिंह आदि शामिल थे.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *