बारिश के बाद बाहरी और पूर्वी दिल्ली के इलाकों में पानी भरा

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
11 सितंबर 2023

दिल्ली में हुई बारिश के बाद बाहरी और पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया. जिससे लोगों को खासी समस्या का सामना करना पड़ा. सबसे अधिक प्रभावित मुंडका, नांगलाई, नजफगढ़, बादली, नरेला आदि रहे. इसके अलावा पूर्वी दिल्ली के  गाजीपुर, मंडावली, शाहदरा, सीलमपुर, ताहिरपुर, जीटीबी इंकलेव भी बारिश के बाद जल जमाव से पभावित रहे.

बाहरी दिल्ली के किराड़ी में समस्या विकराल होती दिखी.यहां गलियों में चार—चार फुट तक पानी भरने की सूचनाएं सामने आई. जिससे लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया. बच्चों को स्कूल जाने में समस्या हुई. लोगों को अपने आफिस—कार्यालय जाने के लिए एक जोड़ी अतिरिक्त कपड़े लेकर जाना पड़ा. इसकी वजह यह थी कि गलियों में भरे पानी की वजह से कई लोगों की पेंट, साड़ी घर से निकलकर आफिस तक जाते हुए भरे हुए पानी की वजह से खराब हो गए.

दक्षिणी दिल्ली के भी जैतपुर, भाटी, मांडी, संगम विहार, लाल कुंआ, प्रहलादपुर जैसे इलाकों में जल भराव की समस्या देखने को मिली. इसके अलावा ओखला के भी निचले इलाकों में पानी भरने की शिकायत सामने आई. नई दिल्ली के भी कुछ इलाको में जल भराव की समस्या हुई. हालांकि बताया जा रहा है कि जी—20 की तैयारी की वजह से यहां पर जल भराव खत्म् करने के लिए उपलब्ध कराई गई मशीनों की वजह से जमा हुए पानी को तुरंत निकाल दिया गया. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *