उत्तर प्रदेश से कुमार विश्वास का नाम सामने आया राज्यसभा के लिए, लेकिन फैसला होना बाकी

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
24 अगस्त 2023

उत्तर प्रदेश में हरिद्धार दुबे की मौत् की वजह से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए कुमार विश्वास का नाम सामने आ रहा है. यह कहा जा रहा है कि भाजपा का एक वर्ग उनको यहां से उम्मीदवार बनाना चाहता है. लेकिन इसको लेकर फैसला भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के स्तर पर होना है. यही वजह है कि फिलहाल तक उनकी उम्मीदवारी को लेकर कोई फाइनल निर्णय नहीं हो पाया है.

यह माना जा रहा है कि कुमार विश्वास को भाजपा अपने पाल में लाकर ऐसा प्रखर वक्ता अपने पास लाना चाहती है. जो विभिन्न मुददों पर जनता के बीच भाजपा की दलीलों को इस तरह से पेश करे कि जनता भाजपा को जिताने के लिए प्रेरित हो. भाजपा का एक वर्ग चाहता है कि कुमार विश्वास को हरिद्धार दुबे की मौत की वजह से खाली सीट से चुनाव लड़ाया जाए. जिससे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कुमार विश्वास का पूरा उपयोग किया जा सके. कुमार विश्वास की लंबे समय से भाजपा में जाने की चर्चा होती रही है.

हरिद्धार दुबे की मौत की वजह से खाली सीट पर चुनाव 15 सितंबर को होना है. यह माना जा रहा है कि उप्र भाजपा की ओर से इस सीट के लिए उम्मीदवारों का एक पैनल बनाकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व को अगले सप्ताह तक भेजा जा सकता है. जिसके आधार पर अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में किसी दिन भाजपा इस सीट के लिए अपना उम्मीदवार घेाषित कर सकती है. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *