दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
17 नवंबर 2022

देश के आयोजित होने वाले जी—20 सम्मेलन को लेकर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ( NDMC ) ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उसने एनडीएमसी क्षेत्र की ऐसी एक दर्जन सड़कों को फिर से बनाने का निर्णय किया है. जहां से जी—20 सम्मेलन के दौरान विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों के आने—जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है.

एनडीएमसी ने जिन एक दर्जन सड़कों को फिर से बनाने और उनको पूरी तरह से गडडा मुक्त करने का निर्णय किया है. उनमें जंतर मंतर रोडद्व गुरूद्धारा रकाबगंज रोड, न्यू आरके आश्रम रोड, रायसीना रोड, महादेव रोड, उदयान मार्ग, पार्लियामेंट स्ट्रीट रोड, रेड क्रॉस रोड, बंगला साहिब रोड, भाई वीर सिंह मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट रोड और ओल्ड आरके आश्रम मार्ग शामिल हैं.

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सदस्य कुलचीत चहल और विशाखा सैलानी ने कहा कि इन सड़कों को फिर से बनाने के लिए सीआरआरआई , केंद्रीय सड़क अनुंसाधन संस्थान से सर्वे कराया गया था. जिसके उपरांत यह निर्णय किया गया है. इसके अलावा कनॉट प्लेस से लेकर इंडिया गेट तक सीवर लाइन बदलने , जलापूर्ति की योजना अगले 25 साल को ध्यान में रखकर बनाने और सफाईकर्मियों के बच्चों को उच्च शिक्षा में मदद करने का निर्णय भी किया गया है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *