दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
16 दिसंबर 2022

दिल्ली नगर निगम के मॉडल बस्ती रानी झांसी रोड स्थित स्कूल में एक शिक्षिका ने हैवानियत की सभी हदों को पार कर दिया. इस शिक्षिका ने पांचवी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को किसी बात पर गुस्सा होकर कमरा बंद करके पीटने के बाद उसे सिर पर कैंची मार दी. इस पर भी शिक्षिका का गुस्सा शांत नहीं हुआ. उसने छात्रा को पहली मंजिल से नीचे फेंक दिया. गंभीर रूप से घायल छात्रा को पहले बाड़ा हिंदूराव अस्पताल और उसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने पर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी शिक्षिका गीता देसवाल को गिरफतार कर लिया है. उसने बच्ची को नीचे फेंकने की बात स्वीकार कर ली है.

देशबंधु गुप्ता पुलिस के मुताबिक बच्ची के सिर और जबड़े में चोट आई है. इस महिला शिक्षिका ने बच्ची पर हमला करने से पहले अपनी एक सहकर्मी शिक्षिका पर भी हमला किया. स्कूल इंचार्ज वर्षा पहली मंजिल पर गई तो उन्होंने कक्षा पांचवी का दरवाजा अंदर से बंद पाया. किसी तरह वह गीता देसवाल से दरवाजा खुलवाने में सफल हुई. जब वर्षा ने कक्षा का दरवाजा बंद करने की वजह पूछी तो गीता ने उस पर भी हमला कर दिया. वर्षा के सिर, गर्दन और पेट में चोटें आई है. वह गर्भवती है. पेट में चोट लगने के कारण उनको भी अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका अल्ट्रासाउंड किया गया.

यह कहा जा रहा है कि गीता देसवाल को शक था कि बच्चे अपने जूतों और बैग में छुपाकर कैमरा लाए हैं. वह सभी बच्चों के जूते और बैग में कैमरा ढूंढ रही थी. जब पांचवी की एक छात्रा ने कहा कि उसके पास कैमरा नहीं है तो  गीता को गुस्सा आ गया. उसने कहा कि जब वह कह रही है कि बच्चे कैमरा  लाए हैं तो इसका मतलब है कि कैमरा लाए हैं. जिसके बाद उसने इस छात्रा पर अपना अपमान करने और बात काटने का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया. उसे गुस्से में पहली मंजिल से नीचे फेंक दिया. नगर निगम ने गीता देसवाल को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *