स्टैंडिंग कमेटी में भाजपा की जीत, केजरीवाल ने कहा भाजपा ने जनमत की चोरी की

दिल्ली आजकल ब्यूरो , दिल्ली

दिल्ली नगर निगम की सबसे महत्वपूर्ण ‘ स्टैंडिंग कमेटी ‘ का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हो गया. इसमें भाजपा के सुंदर सिंह ने 18वें सदस्य के रूप में जीत दर्ज की. स्टैंडिंग कमेटी में इस चुनाव के बाद भाजपा के 10 सदस्य हो गए हैं. जबकि आम आदमी पार्टी के 8 सदस्य इसमें
शामिल हैं. दिल्ली नगर निगम में भाजपा के 115 सदस्य हैं. जबकि आम आदमी पार्टी के 124 सदस्य हैं. यह बहुमत से एक कम है. हाल ही में उसके तीन पार्षदों ने भाजपा का दामन थाम लिया. जिसकी वजह से वह बहुमत से एक अंक पीछे हो गई है. दिल्ली नगर निगम में इस समय कुल 249 पार्षद है.

स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य के चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने हिस्सा नहीं लिया. इसकी वजह से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी निर्मला कुमारी को एक भी वोट हासिल नहीं हो पाया. जबकि सुंदर सिंह को भाजपा के सभी 115 सदस्यों का वोट हासिल हुआ. असल में यह चुनाव बुधवार को होना था. लेकिन दिल्ली नगर निगम सदन में हंगामा होने की वजह से मेयर शैली ओबेरॉय ने यह चुनाव 5 अक्टूबर तक के लिए निलंबित कर दिया था. लेकिन इस बीच उपराज्यपाल ने आदेश जारी किया कि यह चुनाव शुक्रवार को कराया जाएगा. इसका विरोध करते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने इसमें हिस्सा नहीं लिया. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह भाजपा के द्वारा दिल्ली नगर निगम में बहुमत और जनमत की चोरी है. इस कार्य में उपराज्यपाल के आदेश ने भाजपा का सहयोग किया है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *