राज नगर पालम में अतिक्रमण के खिलाफ सड़कों पर उतरे रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य

दिल्ली आजकल ब्यूरो , दिल्ली

पालम स्थित राज नगर में सड़कों पर फेरी वालों , दुकानदारों और अन्य लोगों के अतिक्रमण के खिलाफ स्थानीय निवासियों ने रोष व्यक्त करते हुए एक पैदल मार्च निकाला.

स्थानीय निवासियों का कहना था कि राजनगर पार्ट 2 की लाइफ लाइन महरौली रोड और रेलवे क्रॉसिंग रोड पर चारों तरफ फेरी वालों , दुकानदारों और अन्य फुटकर विक्रेताओं ने अतिक्रमण किया हुआ है. जिसकी वजह से यहां जाम लगा रहता है. इसके अलावा किसी आपात स्थिति में लोगों का अस्पताल तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है. इसकी वजह से असामाजिक तत्व भी यहां पर सक्रिय रहते हैं. जिससे स्थानीय लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है. उनका जीवन दूभर हो गया है.

रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा और उपाध्यक्ष मंजू देवी ने बताया कि सड़कों के किनारे फुटपाथ बनाई गई है. जिसका उपयोग जनता को करना होता है. लेकिन राज नगर पार्ट 2 के दुकानदारों ने फुटपाथों पर अतिक्रमण कर लिया है. जिसकी वजह से जनता फुटपाथ का प्रयोग ही नहीं कर पाती है. यही वजह है कि लोगों ने अपनी समस्या को पुलिस प्रशासन के सामने रखने के लिए पैदल मार्च का आयोजन किया है.

रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव और प्रवक्ता एडवोकेट प्रदीप नवानी ने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग रोड और मेहरौली रोड पर अतिक्रमण कि यह हालत है कि आपातकालीन सेवाओं से जुड़ी पुलिस , फायर ब्रिगेड की गाड़ी के अलावा एंबुलेंस भी अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकती है. सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम के 7:00 बजे तक अतिक्रमण इस कदर रहता है कि लोगों का सड़क पर चलना तक मुश्किल हो जाता है. यही वजह है कि स्थानीय जनता ने भी बड़ी संख्या में इस पैदल मार्च में हिस्सा लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन यह उम्मीद कर रही है कि इस पैदल मार्च के बाद पुलिस- प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ कुछ एक्शन लेंगे. जिससे लोगों को राहत मिल पाए.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *