डीडी न्यूज के पत्रकार अशोक श्रीवास्तव पर हमला, पत्रकार दो खेमों में बंटे
दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली

डीडी न्यूज के एंकर और पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने दावा किया है कि उन पर रात के समय किसी ने हमला किया है. उन्होंने कहा कि वह जब रात को अपने घर जा रहे थे. उस समय एक एसयूवी ने उनकी कार को टक्कर मारकर उनको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा की.

अशोक श्रीवास्तव का दावा है कि उन पर हमला सुनियोजित है. इसकी वजह यह है कि उन्होंने एक दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग करते हुए प्रेस क्लब पर धरना—प्रदर्शन किया था. उन्होंने मांग की थी कि अमेरिका में सैम पित्रोदा की प्रेस वार्ता में इंडिया टुडे के पत्रकार के साथ हुई बदतमीजी के लिए राहुल गांधी माफी मांगे और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

दूसरी ओर, अशोक श्रीवास्तव के इस दावे के बाद पत्रकारों के दो वर्ग खड़े हो गए हैं. एक ने श्रीवास्तव पर हमले को लेकर कांग्रेस और उसके सहयोगियों को कठघरा में खड़ा करने का प्रयास किया है. जबकि दूसरे वर्ग का कहना है कि अगर हमला हुआ है तो क्या श्रीवास्तव ने कोई एफआईआर कराई है. क्या वजह है कि जिस इंडिया टुडे के पत्रकार पर हमले की बात श्रीवास्तव कर रहे हैं. उस समूह की ओर से प्रदर्शन नहीं किया जा रहा है. उसका ठेका श्रीवास्तव ने क्यों उठाया हुआ है. वह कहीं भाजपा के इशारे पर राजनीति तो नहीं कर रहे हैं.

खास बात यह है कि इस मामले में भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने जहां अशोक श्रीवास्तव का पक्ष लेते हुए टविट किया है. वहीं, कांग्रेस आईटी सेल की प्रमुख और पूर्व पत्रकार सुप्रिया श्रीनेत ने श्रीवास्तव का उपहास करते हुए कहा है कि वह कई सप्ताह से प्रेस क्लब पर प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे. लेकिन अंत में केवल चार आदमी ही पहुंचे. जिससे पता चलता है कि श्रीवास्तव जिसके हाथ में खेल रहे हैं. वह भी उनकी लिए भीड़ नहीं जुटा पाया.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *