सीवर और पानी पर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र 15 मार्च को

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
9 मार्च 2024

दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड की शिकायतों का निपटारा न होने और रुकी हुई योजनाओं को पूरा नहीं होने को लेकर 15 मार्च को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. विधानसभा अध्यक्ष ने विशेष सत्र बुलाने की मंजूरी देने के साथ ही दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को शिकायतों के निपटारे और योजनाओं के पूरा न होने के मामले में कार्रवाई रिपोर्ट लेकर सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. शनिवार को दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का अंतिम दिन था. सत्र के आखिरी दिन सदन में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर जनतंत्र को समाप्त करने का आरोप लगाया.

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया. निलंबन समाप्त होने के बाद सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे भाजपा विधायकों ने केजरीवाल सरकार के कामकाज को लेकर नारेबाजी की और सदन से वॉकआउट कर गए. इस दौरान सदन में पानी व सीवर की समस्या को लेकर विशेष चर्चा की गई. चर्चा के दौरान आप विधायकों ने जल बोर्ड की शिकायतों का निपटारा नहीं होने और रुकी हुई योजनाओं के पूरा नहीं होने का मुद्दा उठाया. आप विधायक दिलीप पांडेय ने प्रस्ताव रखा कि मुख्य सचिव को 15 मार्च को सदन में कार्रवाई रिपोर्ट के साथ बुलाया जाए. साथ ही शिकायतों का निपटारा न होने की जिम्मेदारी उनकी मानी जाए. पांडेय के इस प्रस्ताव का मंत्री आतिशी ने समर्थन किया. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने 15 मार्च को सदन का विशेष सत्र बुलाया है.

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बजट सत्र के आखिरी दिन सदन को संबोधित करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जारी समन को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा, “तुम जीतने समन भेजोगे, मैं उतने स्कूल बनाऊंगा. तुम अपना धर्म निभाओ, मैं अपना धर्म निभाऊंगा. अभी तक मुझे ईडी के आठ समन आए हैं. दिल्ली में आठ और नए स्कूल बनाए जाएंगे.” साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार दिल्ली की मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना का विरोध कर रही है. उसकी मंशा इस योजना को रोकने की है

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *