Jaipur, India - January 3, 2015: Passenger on platforms at the railway station of Jaipur, Rajasthan, India. Indian Railways carries about 7,500 million passengers annually.

दिल्ली में लोकल रेल का किराया फिर से पहले की तरह सामान्य हुआ

दिल्ली आजकल ब्यूरो , दिल्ली
6 मार्च 2024

दिल्ली में लोकल रेलगाड़ी का किराया एक बार फिर से सामान्य कर दिया गया है. इसके तहत रेल यात्रा के लिए पहले की तरह न्यूनतम किराया ₹10 ही देने होंगे. कोरोना काल में सरकार ने यह किराया बढ़ाकर ₹30 कर दिया था. जिसे फिर से ₹10 कर दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक इसके लिए फिलहाल तक किसी तरह की आधिकारिक घोषणा या आदेश जारी नहीं किए गए हैं. यह कदम मौखिक आधार पर ही उठाए गए हैं. यह बताया जा रहा है कि उत्तर रेलवे ने इसके लिए मौखिक स्तर पर आदेश जारी किए हैं. जिसके उपरांत दिल्ली में लोकल ट्रेन का न्यूनतम किराया एक बार फिर से ₹10 हो गया है. इस निर्णय के बाद दिल्ली से गाजियाबाद, फरीदाबाद, दादरी, बहादुरगढ़ और पलवल की ओर जाने व वहां से आने वाले लाखों यात्रियों को प्रतिदिन लाभ होगा.

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह संभव है कि कुछ समय में इसको लेकर आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिए जाएं. लेकिन मौखिक स्तर पर जारी किए गए आदेश के बाद किराया घटाने का निर्णय लागू हो गया है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *