दिल्ली की पूर्व विधायक अलका लांबा को कांग्रेस ने बनाया महिला कांग्रेस का अध्यक्ष

दिल्ली आजकल ब्यूरो , दिल्ली
5 जनवरी 2024

दिल्ली कांग्रेस की तेज तर्रार नेता अलका लांबा को कांग्रेस ने महिला कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. जबकि एनएसयूआई का राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी को बनाया गया है. इससे पहले नीरज कुंदन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. जबकि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटटा डिसूजा थी.

लांबा को एक फायर ब्रांड नेता के रूप में पहचाना जाता है. वह अपने छात्र जीवन से ही कांग्रेस से जुड़ी रही हैं. वह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. इसके अलावा वह दयाल सिंह कॉलेज की अध्यक्ष भी थी. हालांकि डूसू अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्होंने दयाल सिंह कॉलेज के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. वह बीच में कुछ समय के लिए आम आदमी पार्टी में चली गई थी वह आम आदमी पार्टी से विधायक भी बनी थी. लेकिन बाद में उन्होंने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि वह वैचारिक रूप से कांग्रेस के करीब हैं. यही वजह है कि वह वापस कांग्रेस में जा रही हैं.

कांग्रेस में आने के बाद उन्हें कई अहम दायित्व दिए गए. इनमें कांग्रेस प्रवक्ता का दायित्व भी शामिल था. अपनी इस भूमिका को उन्होंने काफी बेहतर तरीके से अंजाम दिया. वह विभिन्न डिबेट में विपक्षी दलों के नेताओं पर हावी होती हुई नजर आई. यह उम्मीद की जा रही है कि अलका लांबा के नेतृत्व में महिला कांग्रेस का विस्तार होगा. इसके अलावा वह जन सामान्य से जुड़े हुए मुद्दों पर कांग्रेस की लड़ाई को महिलाओं के साथ आगे ले जाने का कार्य भी करेंगी.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *