जयभगवान गोयल ने किया केजरीवाल पर हमला, पटाखों से प्रदूषण पर खुली बहस की दी चुनौती

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
7 नवंबर 2023

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और राष्ट्रवादी शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिवाली के पटाखों पर प्रतिबंध को लेकर हमला किया.

प्रेस क्लब आफॅ इंडिया में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि पटाखों से प्रदूषण होता है. इसकी वजह से दिवाली पर पटाखों को जलाने पर प्रतिबंध रहेगा. अगर ऐसा है तो फिर दिल्ली की हवा बिना पटाखों के फूटे ही पिछले एक सप्ताह से खतरनाक स्तर से भी उपर क्यों है. क्या केजरीवाल इसी तरह से किसी अन्य धर्म के त्यौहार को लेकर भी बयान दे सकते हैं.

जय भगवान गोयल ने कहा कि यह असल में अंतरराष्ट्रीय साजिश है. जिसके तहत हिंदूओं के सबसे बड़े त्यौहार दिवाली को धीरे—धीरे खत्म करने की साजिश है. उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है. ऐसे में यहां की विशेष परिस्थितियों की वजह से नियम और कानून बनाने का काम भी केंद्र सरकार के पास है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को यह भी बताना चाहिए कि वह किस कानून के तहत दिल्ली में पटाखों को प्रतिबंधित करने की बात करते हैं.

जय भगवान गोयल ने केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को एक ज्ञापन पत्र सौंपते हुए कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की ओर से पटाखों को जलाने और भंडारण पर रोक कानून विरोधी है. वह केंद्र सरकार के नियम और अधिकार क्षेत्र में दखल कर रहे हैं. जिस पर केंद्र सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नरेला में पटाखा बनाते हुए दो युवकों की मौत हो गई. इसके लिए अप्रत्यक्ष रूप से दिल्ली सरकार ही दोषी है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *