दिल्ली में टैंकर से पानी सप्लाई बंद करेंगे केजरीवाल, जनता के लिए लगाए जाएंगे आरओ एटीएम

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
30 सितंबर 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली की जनता को साफ और गुणवत्ता वाला पानी उनके घर के नजदीक ही मिले. इसके लिए आने वाले समय में दिल्ली में टैंकर से पानी की सप्लाई को खत्म करने और उसकी जगह आरओ एटीएम लगाने का कार्य बड़े स्तर पर किया जाएगा. जहां जनता को आरओ एटीएम कार्ड से प्रति व्यक्ति 20 लीटर आरओ का पानी मिलेगा.

दिल्ली की जेजे कालोनियों के साथ ही कई कच्ची कालोनियों में भी टैंकर से पानी की सप्लाई होती है. कई बार यह भी सामने आया है कि दिल्ली में टैंकर माफिया हावी है. टैंकर से पानी लेने के दौरान लोगों के बीच झगड़े की खबरे भी आती रही हैं. दिल्ली में प्रायोगिक तौर पर शुरू की गई आरओ एटीएम सेवा की समीक्षा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसके नतीजे अच्छे आए हैं.यही वजह है कि जिन स्थानों पर टैंकर से पानी सप्लाई होता है. उनकी पहचान कर वहां पर आरओ एटीएम लगाए जाएंगे.

इस समय हरिनगर के खजान बस्ती, शकूर बस्ती, कालका जी के देशबुध अपार्टमेंट और झड़ौदा में वाटर आरओ एटीएम लगाए गए हैं. इसके अलावा 30 आरओ प्लांट लगाए जा रहे हैं. जबकि दिल्ली सरकार की योजना 500 आरओ प्लांट लगाने की योजना है. जिससे दिल्ली जल बोर्ड की पाइप लाइन से वंचित कालोनियो में आरओ एटीएम लगाकर लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जा सके. इन पानी एटीएम से पानी लेने के लिए पानी एटीएम कार्ड की जरूरत होगी. जिसके माध्यम से प्रति व्यक्ति 20 लीटर पानी मिल सकेगा. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *