राहुल गांधी ने आनंद विहार स्टेशन पहुंचकर कुलियाों से की मुलाकात, कुली की ड्रेस पहनकर उठाया बोझ

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
21 सितंबर 2023

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अचानक से दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंच गए. यहां पर उन्होंने कुलियों के साथ बातचीत की. उनके समस्याओं को जानने का प्रयास किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कुली की ट्रेडमार्क लाल ड्रेस पहनी. उसके उपरांत उन्होंने अपने सिर पर बोझ उठाया और उसे गंतव्य तक पहुंचाया.

राहुल गांधी के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद कांग्रेस ने एक ट्वीट किया. जिसमें लिखा कि
‘ जननायक राहुल गांधी अपने कुली मित्रों के पास आनंद विहार रेलवे स्टेशन गए हैं. जहां उन्होंने कुलियों की समस्याओं को समझने का प्रयास किया है. ‘

राहुल गांधी ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों के अलग समूहों के साथ बैठकर बातचीत की. उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास किया. इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें यह आश्वासन दिया कि कांग्रेस कभी भी उनके हक पर हमला नहीं होने देगी.

कांग्रेस ने कहा है कि यह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का ही हिस्सा है. वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा पर गए थे. इसके उपरांत वह लद्दाख भी गए थे. इतना ही नहीं, उन्होंने ट्रक ड्राइवर , मोटर मैकेनिक, छात्रों से लेकर अलग वर्गों के साथ मुलाकात करने का सिलसिला जारी रखा है. इस बीच वह हरियाणा में किसानो के पास भी गए थे. जहां उन्होंने खेत में रोपाई भी की थी.

कांग्रेस ने कहा है कुलियों के साथ उनकी यह मुलाकात भारत जोड़ो अभियान का ही हिस्सा है. इस तरह से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अनवरत जारी है. राहुल गांधी के अचानक रेलवे स्टेशन पहुंचने से पुलिस प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया. उनकी सुरक्षा को लेकर तत्काल आधार पर व्यवस्था की गई. हालांकि राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें अपने भाइयों के बीच में आने के बाद किसी तरह का कोई खतरा नहीं है. ऐसे में उन्हें सुरक्षा की कोई जरूरत नहीं है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *