डूसू चुनाव में दिखेगा इंडिया गठबंधन का असर, मिलकर लड़ेंगे एनयूएसआई और वाम छात्र संगठन

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
12 सितंबर 2023

डूसू चुनाव में भी विपक्षी दलो के राष्ट्रीय गठबंधन इंडिया एलायंस का असर देखने को मिल सकता है. इसकी वजह यह है कि भाजपा से संबद्ध छात्र संगठन अखिल भारतीय विदयार्थी परिषद को हराने के लिए एनएसयूआई और वाम दलों की छात्र इकाइयो ने मिलकर चुनाव लड़ने का निश्चय किया है.

वाम दलों की छात्र इकाई से जुड़े एक नेता ने कहा कि फिलहाल सीटों पर फैसला नहीं हुआ है. लेकिन जिस तरह से राष्ट्रीय स्तर पर हमारे मुख्य दल मिलकर भाजपा को रोकने का प्रयास कर रहे हैं. उसी तरह से हम दिल्ली विश्वविदयालय छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी को रोकने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. जल्द ही इसको लेकर फैसला हो सकता है.

इस बीच 22 सितंबर को होने वाले डूसू चुनाव के लिए किसी भी दल ने फिलहाल तक अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं. हालांकि कैंपस में सभी छात्र संगठनो ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है. एबीवीपी ने अपने संभावित 9 उम्मीदवारों का एक पैनल घोषित किया है. इसमें से चार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव पद का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया जाएगा.

पिछले बार आम आदमी पार्टी की छात्र इकाइ सीवाईएसएस ने वाम दलों के छात्र संगठन के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. जिसमें उसे भारी पराजय देखनी पड़ी थी. इस बार सीवाईएसएस ने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया है. यह कहा जा रहा है कि कैंपस में निष्क्रियता और संगठन नहीं होने की वजह से उसने यह निर्णय किया है. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *