धौला कुंआ की तस्वीर बदलने की तैयारी, उपराज्यपाल ने दिया भरोसा

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
2 सितंबर 2023

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भरोसा दिया है कि धौला कुंआ पर ट्रैफिक की बदइंतजामी को जल्द खत्म किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यहां पर ट्रैफिक जाम खत्म करने के लिए एक अतिरिक्त लेन बनाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि यह देखा गया है कि वहां से राजस्थान की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसों की वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है. जिसके बाद वहां पर एक अतिरिक्त लेन बनाने का निर्णय किया गया है. इसका काम शुरू कर दिया गया है.

यह सर्वविदित है कि धौला कुंआ से हर दिन लाखों वाहन गुजरते हैं. लेकिन यहां पर उस लिहाज से कोई व्यवस्था नहीं है. यहां से हर दिन हजारों बस राजस्थान जाती है. उसके अलावा डीटीसी की भी कई बसों यहां से जाती हैं. लेकिन यात्रियों और वाहन चालकों के लिए शौचालय की उचित व्यवस्था नहीं है. जबकि दिल्ली के अन्य इलाकों में सरकार ने कई फ्री शौचालय बनाए हुए हैं.

धौला कुंआ पर खुले में पेशाब करने की वजह से बदबू की समस्या बनी हुई है. फुटपाथ के साफ नहीं होने से लोगों को मजबूरन सड़क पर चलना पड़ता है. बेतरतीब खड़े होने वाली बसों की वजह से यहां पर जाम लगा रहता है. यह उम्मीद की जा रही है कि जी—20 की वजह से शायद धौला कुंआ की तस्वीर कुछ बदल जाए.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *