दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
28 अगस्त 2023

भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जी—20 को लेकर नया सियासी बवाल शुरू हो गया है. दोनों ने एक—दूसरे पर अपने कार्यो का श्रेय लेने का आरोप लगाया है. भाजपा ने कहा है कि वह जल्द ही प्रेस वार्ता कर जनता को यह बताएगी कि उसने सौंदर्यीकरण के लिए क्या काम किये हैं. भाजप ने आम आदमी पार्टी को चुनौती भी दी है कि वह जनता को यह बताए कि उसने जी—20 के लिए क्या काम किये हैं.

भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जी—20 के लिए केंद्र सरकार ने अपने फंड से विकास कार्य कराएं हैं. दीवारों पर कलाकृति अंकन का कार्य भी केंद्र सरकार की पहल है. इसकी शुरूआत प्रगति मैदान सुरंग मार्ग से की गई थी. लेकिन यह देखकर काफी दुख हुआ है कि दिल्ली में केंद सरकार के फंड से किये जा रहे सौंदर्यीकरण का श्रेय दिल्ली सरकार ले रही है. उसके मंत्री तक यह कार्य कराने का दावा कर रहे हैं. भाजपा दिल्ली प्रदेश जल्द ही एक प्रेस वार्ता कर इस मामले में केंद्र सरकार की ओर से कराए गए कामों की जानकारी देगी.

वहीं, आम आदमी पार्टी ने इस पर पलटवार करते हुआ कहा कि भाजपा किस तरह से दिल्ली सरकार के कामों को रोक रही है. उसका श्रेय स्वयं ले रही है. इसका प्रमाण है कि वह दिल्ली की सड़कों पर किये जा रहे सौंदर्यीकरण का श्रेय भी स्वयं लेने लगी है. भाजपा यह बताए कि लोक निर्माण विभाग, पीडब्ल्यूडी, और दिल्ली नगर निगम की सड़कों पर क्या वह कोई विकास या सौंदर्यीकरण का काम कर सकती है. उसने जो भी कार्य किया है. वह एनएचएआई की सड़कों और एनडीएमसी क्षेत्र में किया है. इसकी वजह यह है कि वह केंद्र सरकार के अधीन है. लेकिन दिल्ली में अधिकतर सड़कें पीडब्लयूडी और दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत है. ऐसे में वहां पर समस्त कार्य दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम ने किया है. यह समय श्रेय लेने का नहीं बल्कि काम करने का है. भाजपा यह भूल रही है कि जी—20 का आयोजन भाजपा नहीं बल्कि भारत देश कर रहा है. जिसमें सभी को मिलकर कार्य करना है. भाजपा को ऐसी छोटी राजनीति से अलग होकर देश के लिए मिलकर कार्य करने की आदत डालनी चाहिए. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *