नई दिल्ली में 8—9—10 सितंबर को नहीं आएंगी बस और वाहन

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
26 अगस्त 2023

जी—20 सम्मेलन की वजह से रिंग रोड से नई दिल्ली इलाके में 7 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक कोई भी बस या निजी वाहन नहीं आएंगे. हालांकि सरकारी कर्मचारी और अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग अपने आई—कार्ड और कार्यालय से जुड़े सरकारी दस्तावेज दिखाकर अपने वाहन से अपने कार्यालय आ पाएंगे. इन वाहनों के लिए विशेष स्टीकर की भी व्यवस्था की जाएगी.

पुलिस ने बताया है कि इन तीनों दिन हालांकि नई दिल्ली में मेट्रो से आना संभव होगा. सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर नई दिल्ली क्षेत्र के सभी मेट्रो खुले रहेंगे. हालांकि पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि अगर जरूरी नहीं हो तो वे नई दिल्ली आने से बचे. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को भी 7 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक मेट्रो की सेवा लेने की सलाह दी गई है.

पुलिस ने बताया है कि 7—10 सितंबर के बीच धौला कुंआ से  लेकर सराय काले खां और वहां से लेकर राजघाट तक रिंग रोड पर सभी तरह के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. जी—20 के लिए बंद किये गए रास्तों की जानकारी गूगल मैप आदि से मिलेगी. बाहर से दिल्ली आने वाली बसों को बस अडडा तक जाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि वे बस दिल्ली आएंगी. उनके अंतिम ठहराव की जगह उस समय ही तय की जाएगी. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *