केजरीवाल ने चुनाव लड़ा विधानसभा का, लेकिन अधिकार मांग रहे लोकसभा का—तरूण चुघ

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
21 अगस्त 2023

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर हमला करने को लेकर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा ने कहा है कि केजरीवाल ने विधानसभा परिसर का गलत उपयोग किया है. उन्हें यहां से दिल्ली के विकास पर बात करनी चाहिए थी. लेकिन उन्होंने राजनीतिक हमलों के लिए इसका इस्तेमाल किया. जिसे सही नहीं ठहराया जा सकता है.

भाजपा के महासचिव तरूण चुघ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने चुनाव विधानसभा का लड़ा है. लेकिन वह अधिकार लोकसभा के मांगते हैं. क्या उनको उस समय यह मालूम नहीं था कि वह दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. जब उन्होंने चुनाव से संबंधित दस्तावेज भरा था. जब वह चुनाव दिल्ली विधानसभा का लड़ रहे हैं तो उनको लोकसभा के अधिकार कैसे मिल सकते हैं.

चुघ ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अमेठी को एक परिवार ने अपनी पारिवारिक जायदाद, निजी जागीर मानते हुए यहां की जनता को उनके अधिकारों से वंचित किया हुआ था. अमेठी ने पहले भी राहुल गांधी को हराया था. वह अगर इस बार वहां से चुनाव लड़ते हैं तो इस बार भी वहां की जनता उनको हराएगी.

चुघ ने कहा कि बिहार में जंगलराज—2 आ गया है. वहां पर पत्रकार से लेकर पुलिस तक की हत्या खुले आम हो रही है. यह बताता है कि वहां पर कानून—व्यवस्था की क्या स्थिति है. उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन में शामिल दलों के शासन वाले राज्यों के लिए बिहार सरकार रोल मॉडल है.  क्या देश की जनता ऐसे दलों की सरकार को चुनेगी. जहां पर पुलिस अधिकारी तक की खुले आम हत्या की जा रही है. 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *